health

Breaking News

पूविवि में स्वामी विवेकानंद की जयंती पर राष्ट्रीय युवा दिवस समारोह आयोजित ,बने चरित्रवान तब होगा देश महानः स्वामी रामदेव 24UPNEWS.COM पर

मुख्यमंत्री ने दी आगरा,कानपुर, और मेरठ को दी मेट्रो की सौगात

सुभाष पाण्डेय (राज्य मुख्यालय)
लखनऊ। प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की अध्यक्षता वाली मंत्रि परिषद ने लखनऊ में मेट्रो का कार्य शुरू होने बाद आज  कानपुर, मेरठ और आगरा में मेट्रो चलाने की प्रक्रिया प्रारम्भ करने की स्वीकृत दे दी।  बता दें की शहरों में मेट्रो के संचालन संबंधी डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट ,डीपीआर, तैयार करने को कंसल्टेंट संस्था के चयन संबंधी प्रस्ताव को आज कैबिनेट की स्वीकृत मिल गई है। यह बैठक ठंड और कोहरे के कारण दो बार टाली गई थी। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने मेट्रो का माडल भी लांच किया। आज पत्रकारों के बीच मुख्यमंत्री ने अपनी सरकार की बहुत सारी उपलब्धियां गिनाईं और कहा कि उनकी सरकार चुनावी घोषणा पत्र में लिखे गए वादे पूरा कर रही है। सरकार बेरोजगारों को रोजगार मुहैया करा रही है। 
आज कैबिनेट की बैठक में मेट्रो रेल के लिए डीपीआर बनाने के प्रस्ताव की स्वीकृति के साथ ही मदरसा शिक्षको  का मानदेय बढ़ाने, एवं नगर निगमों ,नगरपालिका परिषदो और नगर पंचायतो के पार्षदों का भत्ता बढ़ाने के साथ ही जैव प्रौधोगिकी नीति की स्वीकृति भी प्रदान की।