health

Breaking News

जौनपुर में भीड़ की तालिबानी सजा देखिये लाइव पिटाई का वीडियो 24UPNEWS.COM पर

ममनोहर लोहिया समग्र ग्राम में 9 बिन्दुओं पर सत्यापन रिपोर्ट की समीक्षा की-डीएम

जौनपुर- जिलाधिकारी भानुचन्द्र गोस्वमी की अध्यक्षता में आज साय कलेक्ट्रेट सभागार में वर्ष 2014.15 के डा0 राममनोहर लोहिया समग्र ग्राम में 9 बिन्दुओं पर सत्यापन रिपोर्ट की समीक्षा की गयी। उन्होंने नोडल अधिकारियों को निर्देशित किया कि अपने क्षेत्र के बारे में मौके पर जाकर भौतिक प्रगति की जानकारी करले। निरीक्षण के समय जिससे किसी प्रकार की परेशानी न हो। जिला विकास अधिकारी तेज प्रताप मिश्र को निर्देशित किया कि सूची कल सभी नोडल अधिकारी को उपलब्ध करायेगे। 10 मार्च 2015 को विकास कार्यक्रमो की बैठक दो पालियोें में की जायेगी। विकास खण्डवार एवं ग्रामवार बुकलेट योजनावार तैयार करले। ग्राम प्रधान एवं सेकेट्ररी के मोबाइल नम्बर अवश्य अपने पास रखे। 
 जिलाधिकारी ने शासन द्वारा पात्र लाभाथियों को उनके खाते में भेजी जा रही धनराशि की शिकायत मिलने पर बैंक प्रबन्धक एवं बिचौलियों को सचेत किया है कि शिकायत मिलने पर जॉच कराई जायेगी सम्बधिंत के विरूद्ध सुसगंत धाराओ मे प्राथमिकी दर्ज कराई जायेगी।
                सभी खण्ड विकास अधिकारी अपने तैनाती स्थान पर रात्रि निवास करें साथ ही दिये गये कार्याे का पूरे मनोयोग के साथ पूर्ण कराये। सभी कार्य समय सीमा के अन्दर पूर्ण कराये। विकास कार्यो के लिए भूमि सम्बन्धित विवादों के निस्तारण के लिए जिला विकास अधिकारी नोडल अधिकारी बनाये गये है किसी को जमीन के बारे में कोई समस्या उत्पन्न होने पर तत्काल उन्हे नोट करायेगे।
         इन्दिरा आवास एवं लोहिया आवास की गहन समीक्षा किया तथा छत स्तर तक पूर्ण कराये गये कार्याे की द्वितीय किस्त की मॉग फोटो के साथ तत्काल उपलब्ध कराने का निर्देश सेकेट्ररी को दिया। उन्होने लक्ष्य के सापेक्ष निर्मल भारत के अर्न्तगत शौचालय न बनाने वाले सेकेट्रियों को सचेत किया कि हरहालत में पूर्ण करे। सभी ए0डी0ओ0 पंचायत 150 के नीचे  के शौचालय हरहालत में मार्च तक पूर्ण कराले। साथ ही वित्तीय वर्ष 2012.13 एवं 2013.14 के कार्य भी 31 मार्च तक हरहालत में पूर्ण कराये।
            मनरेगा की समीक्षा किया तथा 60ः40 के मानक को हरहालत में पूर्ण कराने का निर्देश खण्ड विकास अधिकारियों को दिया। मनरेगा के कार्यो की प्रतिदिन समीक्षा करके हरहालत में लक्ष्य को पूर्ण करे। इस अवसर पर सी0डी0ओ0 पी0सी0 श्रीवास्तवए डी0डी0ओ0 तेज प्रताप मिश्रए पी0डी0 एस0एन0 चौधरी ए उपायुक्त मनरेगा रामबाबू त्रिपाठीए उप निदेशक कृषि अशोक उपाध्याय सी0बी0ओ0 डा0 आई0ए0खान सहित अन्य सम्बधिंत अधिकारी उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment