health

Breaking News

जौनपुर की इत्र,इमरती व् ईमानदारी की दी जाती है मिसाल-सीएम योगी 24UPNEWS.COM पर

सावन में डीजे नही बजा सकेगे कांवरिया-डीआईजी भगत



जौनपुर। पुलिस उप महानिरीक्षक परिक्षेत्र वाराणसी एस के भगत ने कहा कि डीजीपी महोदय के आदेशानुसार इस वर्ष सावन मास में कानून ब्यवस्था के मुद्दे पर पुलिस की तैयारियां काफी टाईट रहेगी  सभी शिवभक्त सीसी कैमरा की निगरानी में रहेंगे। इस वर्ष किसी भी दशा में शिवभक्त डीजे का प्रयोग नही कर पायेगे।क्याकि डीजे को पूर्ण रूप से प्रतिबन्धित कर दिया गया है। यदि किसी ने नियमो का उलंघन किया तो उसके बिरूद्ध कड़ी कानूनी कार्यवाही की जायेगी। साथ ही साथ सम्बन्धित थाने का थानाध्यक्ष भी दन्डित किया जायेगा। सभी थानेदारो को निर्देशित कर दिया गया है कि शासना देश का कड़ाई से पालन करायें। यहां आने पर मीडिया के लोगो से वार्ता करते हुए यह जानकारी दी है।

     डीआईजी के मुताबिक शिवभक्तो के स्वागत एवं जलपान आदि के लिए सड़को पर लगने वाले कैम्प सम्बन्धित थानो के थानाप्रभारियों की स्वीकृति के बगैर नही लग सकेगा। स्वीकृति लेना इस लिए जरूरी है कि वह थानाध्यक्ष की जानकारी में रहे ताकि कोई अप्रिय घटना न हो सके पुलिस के स्तर से नजर रखी जा सके। सोमवार के दिन ट्रैफिक ब्यवस्था पूर्व के वर्षाे की चुस्त रहेगी। सभी मुख्य मार्गो पर सीसी कैमरा लगाया जायेगा ताकि कांवरिया ले कर चल रहे शिवभक्तो पर नजर रखी जा सके।
    प्रदेश के डीजीपी चाहते है कि पुलिस की छबि अच्छी हो जिसके तहत यहां पर पुलिस अधिकारियो को आवश्यक निर्देश दिये गये है। पुलिस की छबिसुधारने पर बिशेष बल दिया जा रहा है। साथ ही आगामी समय में होने वाले पंचायत चुनाव के बिषय में बताया कि शासन के निर्देशानुसार पैरा मिलिट्री फोर्स के लिए रिपोट भेजी जा रही है।चुनाव प्रत्येक दशा में शान्तिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराया जायेगा।नक्सल मुद्दे की चर्चा करते हुए कहा कि वाराणसी परिक्षेत्र मे नक्सल की कोई खास बड़ी समस्या नही है। चन्दौली का एक थाना इसकी जद में आता है बिगत लगभग 8 वर्षो से कोई नक्सली घटना नही हुई है फिर भी वहां पर हर तरह की ब्यवस्था है।
  मीडिया से मिलने से पहले बिभागीय बैठक कर कानून ब्यवस्था की समीक्षा किये और आवश्यक निर्देश दिये जिसमे पुलिस अधिकारियो के साथ जिलाधिकारी भी मौजूद रहे।डीआईजी ने पुलिस अधीक्षक की कार्यप्रणाली को सन्तोषजनक बताया और कहा कि भारत सिंह यादव के नेतृत्व मे जिले की पुलिस अपराधो के खुलासे में सफल रही है।  

No comments:

Post a Comment