health

Breaking News

जौनपुर की इत्र,इमरती व् ईमानदारी की दी जाती है मिसाल-सीएम योगी 24UPNEWS.COM पर

एक आईएस अफसर ने अनूठा मिशाल पेश किया,प्राथमिक स्कूल को निजी बजट से माडल स्कूल की तर्ज पर किया विकसित


पितेश्वर कुमार (संवाददाता )
आजमगढ़। एक आईएस अफसर ने अपनी मातृभूमि के प्राथमिक स्कूल को निजी बजट से माडल स्कूल की तर्ज पर विकसित कर एक उदाहरण पेश किया। आजमगढ़ जिले के रहने वाले झांसी के जिलाधिकारी ने अपने गांव में प्राथमिक परिषदीय स्कूल में इसकी शुरूआत की। जिसका उद्घाटन जिलाधिकारी आजमगढ़ ने किया।
आजमगढ़ जिले के सठियाव ब्लाक के भगवानपुर गांव के निवासी अनुराग यादव जो वर्तमान में जिलाधिकारी झांसी है। उन्होंने पूरे प्रदेश में ऐसा काम किया है जो शिक्षा की गुणवत्ता और उसकी महत्ता को बढ़ाने की एक कामयाब पहल है। उन्होंने अपने निजी संसाधनों से अपने गांव के प्राथमिक परिषदीय स्कूल को माडल स्कूल के रूप में तब्दील कर दिया।
इस माडल प्राथमिक परिषदीय स्कूल का उद्घाटन करने के लिए जिले के आलाधिकारी भगवानपुर प्राथमिक स्कूल पर पहुंचे। अधिकारियों ने कार्यक्रम के दौरान सैकड़ों स्कूली बच्चों को एक-एक सेट यूनिफार्म, थाली, गिलास, जूते आदि वितरित किये।
इस दौरान जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने कहा कि बड़े-बड़े शहरों में ऐसी सुविधाएं वाले स्कूल बहुत कम होते है। इतना सुन्दर स्कूल जिलाधिकारी झांसी द्वारा बनाया गया है। अच्छी बिल्डिंग, अच्छे शौचालय आदि। उन्होंने कहा कि कोशिश की जायेगी कि जो भी सरकार के पास संसाधन उपलब्ध है अन्य स्कूल जो भी हो जहां भी हो उसको भी इसी माडल में डेवलप करने की कोशिश की जायेगी।

No comments:

Post a Comment