health

Breaking News

जौनपुर में भीड़ की तालिबानी सजा देखिये लाइव पिटाई का वीडियो 24UPNEWS.COM पर

जिले के दो थाना क्षेत्रो मे साम्प्रदायिक तनाव- कानून की उड़ी धज्जियां

जौनपुर। जिले मे आज एक बार फिर दो थाना क्षेत्रो मे साम्प्रदायिक तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गयी जो जिला एवं पलिस प्रशासन के लिए बड़ी समस्या बन गया है। दोनो सम्प्रदायो के बीच पथराव एवं मारपीट की घटना तो हुई परन्तु कोई अप्रिय घटना नही हुई तनाव का देखते हुए दोनो स्थानो पर सुरक्षा बलो का पहरा लगा दिया गया है। जिले के प्रशासनिक अधिकारी मौके का स्थलीय निरीक्षण करके स्थित को सामान्य करने में जुटे है।
थाना बरसठी क्षेत्र स्थित ग्राम सुखलाल गंज के बाजार में बीते दिनो गणेश प्रतिमा के बिसर्जन के दौरान उत्पन्न बिवाद को लेकर दोनो सम्प्रदायो के बीच अन्दर ही अन्दर सुलग रही आग आज बाहर आ गयी। मामूली बात को लेकर दोनो वर्गो के लोगो मे पथराव शुरू हो गया। घटना की सूचना पर मौके पर गये उपजिलाधिकारी एवं पुलिस अधिकारियो की मौजूदगी पत्थर बाजी  होने पर अधिकारी भाग कर अपनी जान बचाये इसके बाद हेलमेट लगा करदोनो पक्षो के उपद्रवियो के उपर बल का प्रयोग कर उन्हे खदेड़ा और मौके पर पीएसी बल लगा दिया गया है। दोनो पक्ष प्रशासन के रूख को देख कर घरो में देबक गये है लेकिन तनाव बरकरार है।
बतादे गणेश प्रतिमा बिसर्जन के समय दोनो पक्षो मे हुए बिवाद के बाद मौके पर पीएसी का पहरा था सुरक्षा बलो को हटाते ही पुनः दोनो पक्ष एक मामूली बिवाद को लेकर आपस में भिड़ गये है।
बरसठी थाने की लौ बुझी नही थी कि थाना खेतासराय में भी एक पुरानी घटना की रंजिस को लेकर  दोनो सम्प्रदाय के लोग अपास में भिड़ गये आपसी मार पीट की घटना में एक पक्ष के दो लड़को चोटे आयी है। जिनका मेडिकल होने के बाद उपचार हो रहा है। मिली जानकारी के अनुसार यहां भी बीते दिवस दोनो सम्प्रदायो के लड़के लड़की आपस में प्रेम कर शादी के बन्धन में बध गये इसको लेकर दोनो पक्षो में अन्दर ही अन्दर गहरा तनाव था। 
आज दिन में गोपाल जायसवाल के दो बच्चे बाजार से अपने घर को जा रहे थे कि रास्ते मे दूसरे पक्षके लड़को ने जायसवाल के लड़को को रोक कर मारने लगे  घटना की सूचना पर घायलो के पक्ष के लोग भी उत्तेजित हो गये और सामने आ गये। घटना की सूचना पर थानाध्यक्ष मौके पर पहुंच कर जायसवाल के लड़को सुन्दरम एवं सत्यम को मारने वाले लड़के नदीम को पकड़ कर थाने पर बैठा दिया। इसके बाद मुसलमान भी लामबन्द होगये तनाव को देख कस्बे की सभी देकानो का सटर गिरा कर ब्यापारी अन्दर हो गये घटना की सूचना पर यहां भी जिला प्रशासन के अधिकारी गण मौके पर पहुंच कर स्थित का जायजा लेने के बाद कस्बे मे पीएसी बल तैनात कर दिया है।यहां भी तनाव पूर्ण सन्नाटा पसरा हुआ है। खबर है कि एक बर्ग के लोग पुलिस प्रशासन से नाराज है।
इस प्रकार लगभग एक माह के अन्दर दूसरी बार जिले मे दो थानो मे साम्प्रदायिक तनाव की स्थिति उत्पन्न हुई है। जो कानून ब्यवस्था की पोल खोल रहा है।

No comments:

Post a Comment