health

Breaking News

जौनपुर में भीड़ की तालिबानी सजा देखिये लाइव पिटाई का वीडियो 24UPNEWS.COM पर

पल्स पोलियो प्रतिरक्षण अभियान में स्वास्थ्य विभाग के कार्यो से जिलाधिकारी अप्रसन्न


डी0टी0एफ0 की मीटिंग में अनुपस्थित बेलखरनाथ धाम के प्रभारी चिकित्साधिकारी का रोका वेतन, अन्र्तविभागीय समन्वय की कमी के लिये सी0एम0ओ0 के भूमिका को नाकाफी बताया

प्रतापगढ़ - पल्स पोलियो प्रतिरक्षण अभियान में पिछले दो-तीन अभियानों से आ रही प्रगति में निरन्तर गिरावट के मद्देनजर जिलाधिकारी डाॅ0 आदर्श सिंह ने गम्भीर चिन्ता व्यक्त की है और स्वास्थ्य विभाग के शिथिल रवैये के लिये मुख्य चिकित्साधिकारी सहित उनकी टीम को फटकार लगायी है। जिला टास्क फोर्स की मीटिंग में विश्व स्वास्थ्य संगठन के वरिष्ठ मेडिकल आफिसर द्वारा प्रस्तुत पावर प्रेजेन्टेशन को देखकर जिलाधिकारी ने बेल्हा नगर क्षेत्र सहित कुण्डा, पट्टी, शिवगढ़, संग्रामगढ़ में इस राष्ट्रीय कार्यक्रम के प्रति बरती जा रही उदासीनता के लिये जहां जिलाधिकारी ने सी0एम0ओ0 के माध्यम से प्रभारी चिकित्साधिकारियों से स्पष्टीकरण मांगा है वहीं आज की बैठक में अनुपस्थित बाबा बेलखरनाथ धाम के प्रभारी चिकित्साधिकारी का वेतन रोके जाने का आदेश दिया है। विश्व स्वास्थ्य संगठन के मेडिकल आफिसर के पावर प्रेजेन्टेशन में पल्स पोलियो अभियान में अन्र्तविभागीय समन्वय की कमी के सन्दर्भ में जिलाधिकारी ने कहा कि यह निश्चित रूप से स्वास्थ्य विभाग के समन्वय और कोआर्डिनेशन की कमी को दर्शाता है और यदि किसी अन्य विभाग के अधिकारी द्वारा इस राष्ट्रीय अभियान में सहयोग नही किया जा रहा है तो उसके रिपोर्ट जिलाधिकारी को या मुख्य विकास अधिकारी को क्यो नही दी जाती है। 
मुख्य विकास अधिकारी श्री महेन्द्र बहादुर सिंह ने बैठक में बताया कि घर-घर जाकर पोलियो के टीकाकरण के बारे में जो टीमें रिपोर्टिंग के लिये लगायी गयी है, वे निश्चित तौर पर ठीक से कार्य नही कर रही है। उन्होनें अपने स्वयं के घर का उदाहरण देते हुये बताया कि उनके घर पर ऐसी कोई टीम नही आयी है। आज की बैठक में स्वास्थ्य विभाग की ओर से बताया गया कि 21 फरवरी से प्रारम्भ होने वाले पल्स पोलियो अभियान में जनपद में कुल 2277 पोलियो बूथ बनाये गये है और घर-घर जाकर छूटे हुये बच्चों को प्रतिरक्षित करने के लिये 1019 टीमे लगायी है।   आज की बैठक में नगर पालिका बेल्हा के अध्यक्ष श्री हरि प्रताप सिंह, जिला पंचायत राज अधिकारी श्री कुंवर सिंह यादव सहित सामुदायिक और प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों के प्रभारी चिकित्साधिकारी व अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment