health

Breaking News

जौनपुर में भीड़ की तालिबानी सजा देखिये लाइव पिटाई का वीडियो 24UPNEWS.COM पर

सार्वजनिक वितरण प्रणाली हो रही ध्वस्त

केराकत / जौनपुर। कोटेदार की दबंगई के चलते बीपीएल राशन कार्ड धारक लगभग एक वर्ष से खाद्यान्न पाने से पूरी तरह से वंचित हो भुखमरी की प्रताड़ना सहने से  हैं। केराकत तहसील क्षेत्र के मुफ्तीगंज विकास खंड क्षेत्र के ग्राम सभा भोगी पट्टी निवासी गरीब मोहर को राशन कार्ड नंबर 134346 वीपीएल जारी किया गया है। लेकिन सरकारी सस्ते गल्ले की दबंग दुकानदार प्रतिमा  तिवारी द्वारा लगभग एक साल से कोई भी खाद्यान्न उपरोक्त वीपीएल राशन कार्ड धारक को मिट्टी का तेल मात्र देने के  साथ यह कह कर लौटा दिया जाता है कि राशन कार्ड नहीं है। 
सूत्र बताते हैं कि शासन सत्ता के कुछ नेताओं का सरंक्षण प्राप्त होने के साथ ही क्षेत्रीय पूर्ति निरीक्षक का भी पूर्ण सरंक्षण मिलने के कारण उक्त दुकानदार द्वारा सभी नियम और कानून ताक पर रखकर सार्वजनिक वितरण प्रणाली व्यवस्था की धज्जियां उड़ाते हुए खुलकर कालाबा जारी की जा रही है। इस सम्बन्ध में पीड़ित कार्डधारक द्वारा तहसील दिवस में भी अनेकों शिकायती प्रार्थना पत्र दिए जाने के बाद भी केवल नक्कार खाने में तुतिकी आवाज ही साबित हुआ। 
यह रही स्थिति सार्वजनिक वितरण प्रणाली व्यवस्था की जो दुकानदार और पूर्ति विभाग की मिलीभगत और सांठ-गांठ के चलते भ्रष्टाचार  भेंट चढ़कर रह गयी है। शासन और प्रशासन के तमाम दावों के बावजूद गरीब और मजदुर तबके के लोगों को सार्वजनिक वितरण प्रणाली व्यवस्था का लाभ पूरी तरह से नहीं मिल पा रहा है। वहीं कोटेदार गरीबों का निवाला कालाबाजारी में खुले आम बेचकर मालामाल हो चैन की बासुरी बजा रहे हैं। इसी तरह से केराकत विकास खंड के ग्राम सभा नरहन निवासी शांति देवी पत्नी स्वर्गीय मोती के पास अन्तोदय राशन कार्ड है जिसका राशनकार्ड नंबर 219420714731 है। लगभग 15 साल से सार्वजनिक वितरण प्रणाली का दुकानदार राशनकार्ड अपने पास चप्पत करने के साथ खाद्यान्न नहीं दे रहा है।

No comments:

Post a Comment