health

Breaking News

जौनपुर में भीड़ की तालिबानी सजा देखिये लाइव पिटाई का वीडियो 24UPNEWS.COM पर

बैठक से सम्बन्धित एजेण्डा बिन्दुवार एजेण्डे पर सतर्कता बरतें अधिकारी- जिलाधिकारी

प्रतापगढ । जिलाधिकारी डाॅ0 आदर्श सिंह की विज्ञप्ति के अनुसार प्रायः यह देखा गया है कि कतिपय विभागीय अधिकारियों द्वारा अधोहस्ताक्षरी की अध्यक्षता में जो भी बैठक आहूत करायी जाती है और बैठक के दौरान अधोहस्ताक्षरी द्वारा जो भी निर्देश दिये जाते है, उनकी कार्यवृत्ति अधोहस्ताक्षरी के समक्ष प्रस्तुत नहीं की जाती है और जब सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों द्वारा उसी बिन्दु से सम्बन्धित अगली बैठक आयोजित करायी जाती है तो उसमंें बैठक से सम्बन्धित एजेण्डा बिन्दु के साथ पूर्व में सम्पन्न बैठकों की कार्यवृत्ति नहीं प्रस्तुत की जाती है जिसके कारण पूर्व में दिये गये निर्देशों का अनुपालन/कृत कार्यवाही की समीक्षा नहीं हो पाती है। यह स्थिति अत्यन्त ही आपत्तिजनक है।
अतएव आप लोगों को स्पष्ट रूप से निर्देशित किया जाता है कि भविष्य में अधोहस्ताक्षरी की अध्यक्षता में अपने विभाग से सम्बन्धित जो बैठक करायी जाये, उनमें अधोहस्ताक्षरी द्वारा दिये गये स्पष्ट निर्देशों की कार्यवृत्ति उसी दिन तैयार कर अधोहस्ताक्षरी के हस्ताक्षर से निर्गत कराये तथा उसकी एक प्रति जिला सूचना विज्ञान अधिकारी को उपलब्ध करायें जिसे उनके द्वारा उक्त कार्यवृत्ति जनपद की बेवसाइट पर अपलोड की जा सके तथा आगामी बैठकों में उक्त कार्यवृत्ति तथा दिये गये निर्देशों की अनुपालन आख्या के साथ बैठक के पूर्व पत्रावली अधोहस्ताक्षरी के समक्ष प्रस्तुत की जाये।
समस्त सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया जाता है कि उक्त महत्वपूर्ण निर्देश का अक्षरशः अनुपालन सुनिश्चित करायें। इसमें किसी भी प्रकार की शिथिलता न बरती जाये, अन्यथा की स्थिति में सम्बन्धित अधिकारी का उत्तरदायित्व निर्धारित करते हुये अग्रेत्तर कार्यवाही अमल में लायी जायेगी

No comments:

Post a Comment