health

Breaking News

पूविवि में स्वामी विवेकानंद की जयंती पर राष्ट्रीय युवा दिवस समारोह आयोजित ,बने चरित्रवान तब होगा देश महानः स्वामी रामदेव 24UPNEWS.COM पर

माँ दुर्गा की पूजा को लेकर भक्तों में दिखा उत्साह, जगह - जगह सजे मां के भव्य पंडाल

जौनपुर। आज पितृपक्ष का आखिरी दिन है, आज पितरों के मोक्ष के लिए पिंडदान की प्रक्रिया सम्पन्न हो जाएगी। पितृपक्ष के समापन के साथ ही कल से आश्विन मास के साथ नवरात्री का शुभारम्भ होगा।
जनपद में माँ दुर्गा के आगमन को लेकर हर तरफ रौनक है। सभी भक्त माँ दुर्गा की एक से एक आकर्षक तथा भव्य प्रतिमा को खरीदकर पंडाल सजाने की तैयारियों में जुट गए हैं।
बता दें कि नौ दिन तक चलने वाली माँ की भव्य पूजा को लेकर भक्तों में अभी से उत्साह दिख रहा है। माँ दुर्गा की प्रतिमा के साथ-साथ माँ सरस्वती ,माँ लक्ष्मी ,माँ काली ,श्री गणेश ,भैया भैरव आदि देवी देवताओं की प्रतिमा को प्रतिस्थापित किया जा रहा है।
आज से ही माँ के जयकारे से पूरा जनपद गूंज उठा है ,हर तरफ लाइटिंग की व्यवस्था की गयी है ,हर तरफ माँ का  भजन गूंज रहा है तथा जगह - जगह भक्त माँ के पंडाल सजा रहे हैं जहाँ कल माँ दुर्गा व समस्त प्रतिमाओं का प्रतिस्थापन किया जाएगा।
जगह - जगह पंडाल होने से भक्तों को माँ के दर्शन करने में कोई असुविधा नहीं होगी। तथा भक्तों की सुरक्षा को  लेकर भी कड़े इंतजाम किये जाने की तयारी चल रही है।