health

Breaking News

पूविवि में स्वामी विवेकानंद की जयंती पर राष्ट्रीय युवा दिवस समारोह आयोजित ,बने चरित्रवान तब होगा देश महानः स्वामी रामदेव 24UPNEWS.COM पर

पाकिस्तान में होने वाले सार्क सम्मेलन को नेपाल ने किया निरस्त

नई दिल्ली। आतंकियों को संरक्षण देने वाले पाकिस्तान को अलग-थलग करने हेतु पीएम नरेंद्र मोदी ने कड़ा रुख अख्तियार किया है। 
पीएम द्वारा जिस तरह से आतंकी देश पाकिस्तान को ठिकाने लगाने हेतु की गयी पहल में नवम्बर माह में पाकिस्तान में होने वाले सार्क सम्मेलन में शामिल होने से मना कर दिया है।
इससे पाकिस्तान को एक बड़ा झटका लगा है, पाकिस्तान में नवंबर में होने वाले सार्क सम्मेलन को नेपाल ने निरस्त कर दिया है। 
बता दें कि 18 सितंबर को जम्मू कश्मीर के उरी में सेना के मुख्यालय पर हुए हमले के बाद से भारत, पाकिस्तान के खिलाफ हो गयी है और हमले के लिए पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराते हुए भारत सरकार ने वहां होने वाले सार्क सम्मेलन में शामिल न होने का फैसला किया था।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में नवंबर में होने वाला 19 वें सार्क सम्मेलन को नेपाल ने निरस्त कर दिया है। 
बता दें कि जम्मू कश्मीर के उरी में हुए आतंकी हमले के बाद मौजूदा हालात को देखते हुए भारत सरकार ने सार्क सम्मेलन में शामिल न होने का फैसला किया था, जिसके बाद अफगानिस्तान, बांग्लादेश और भूटान ने भी शांति और सुरक्षा के खतरे को देखते हुए सार्क सम्मेलन में शामिल होने से मना कर दिया था।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार नेपाल इस साल सार्क देशों का अध्यक्ष है और भारत सरकार के विरोध और अन्य देशों के सार्क सम्मेलन में शामिल नहीं होने के ऐलान के बाद नेपाल सरकार ने इस सम्मेलन को निरस्त करने का फैसला लिया है।