health

Breaking News

पूविवि में स्वामी विवेकानंद की जयंती पर राष्ट्रीय युवा दिवस समारोह आयोजित ,बने चरित्रवान तब होगा देश महानः स्वामी रामदेव 24UPNEWS.COM पर

प्रदेश की बड़ी खबरें

हापुड़। जनपद के हापुड़ कोतवाली के मैरीनो इंड्रस्ट्रीज में गैस रिसाव के चलते फैक्ट्री के मजदूर की मौत हो गयी। सूत्रों की माने तो फैक्ट्री प्रबंधन ने मजदूर का इलाज नही कराया जिससे उसकी मौत हो गयी। जबकि स्थानीय पुलिस इस मामले को दबाने की कोशिश कर रही है।

कासगंज। जनपद के पटियाली थाना  क्षेत्र के नगला छवी की घट में घर के बाहर सो रहे व्यक्ति की अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी। फ़िलहाल अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर पुलिस खोजबीन में जुट गयी है।

लखनऊ। स्मार्ट फोन के लुटेरों का गैंग सरेआम तमंचे की नोक पर राहगीरों से स्मार्ट फोन लूट रहे हैं। बता दें कि आज सुबह हनुमान सेतु पर छात्र से मोबाइल लूट कर फरार हो गए। जानकारी के मुताबिक अब तक 5 घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं ये लुटेरे। पुलिस अभी तक हाथ पर हाथ धरे बैठे है।

औरैया। जनपद के कोतवाली थाना क्षेत्र के डेरा बस्ती में विचित्र बुखार से महिला की मौत का मामला प्रकाश में आया  है। जानकारी के मुताबिक  शहर में 24 घंटे में 2 मौतें हो चुकी हैं ,लेकिन स्वास्थ्य विभाग अभी तक लापरवाही कर रहा है।

प्रतापगढ़।  जनपद एक लालगंज थाना क्षेत्र के रानीगंज कैथोला में पुलिस ने छापेमारी के दौरान 40 लाख की अवैध अंग्रेजी शराब बरामद की है। एसओजी और स्थानीय पुलिस ने ट्रक चालक को दौड़ाकर पकड़ा ,तथा 1 तस्कर को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

पीलीभीत।  केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने अपने बयान में कहा कि देश के 6.5 लाख में से 17000 प्रधानमंत्री सड़क मैंने बनाया है। अमेरिका की अच्छी सड़कें है इसलिए वो धनवान है,पूर्व पीएम बाजपेयी जी के कहने पर मैं दिल्ली आया था,उन्होंने मुझे राजमार्गों के सुधारने की जिम्मेदारी दी थी। साथ ही उन्होंने 35 किमी NH मार्ग पीलीभीत के पूरनपुर-खुटार को  मंजूरी दी तथा जनपद के 4000 अन्य सड़कों को मंजूरी देने का वादा किया है। 107 किलोमीटर सड़क को NH से जोड़ने की भी मंजूरी दी है।
आपको बता दें कि मोबाइल एप पर लोगों को लाइसेंस मिलेगा , अब किसी को गाड़ी के कागज लेकर घूमने की जरूरत नहीं है। अब 3 दिन में आरटीओ लाइसेंस बनाकर देगा।

लखनऊ। राजधानी में बदमाशों का आतंक छा गया है।सूत्रों के मुताबिक  लुटेरे और डकैत मार्शल से दिन में घूम रहे हैं और रात में घटना को अंजाम दे रहे हैं।
बता दें कि  बदमाशों ने बख्शी का तालाब में एक साथ 3 घरों को निशाना बनाया है ,जिसमें  2 घरों में लाखों की डकैती किये हैं जबकि 1 घर में घटना को अंजाम देने के दौरान फरार हो गए।

फैज़ाबाद। जनपद में अयोध्या कोतवाली के चक्रतीर्थ की निवासी महिला ने अस्पताल में 4 बच्चों को जन्म दिया है। आपको बता दें कि चारों बच्चे एकदम स्वस्थ्य हैं ,,जिनमें  2 लड़का व  2 लड़की हैं।

कानपुर देहात। जनपद में सेमरी कोतवाली पुलिस ने 13 किलो गांजा के साथ 2 तस्करों को  गिरफ्तार  किया  है,तथा आवश्यक पूछताछ में जुट गयी है।

प्रतापगढ़।  जनपद में एसओजी  टीम ने बाबागंज से  2 लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया है ,बदमाशों के पास से 2 तमंचा भी बरामद हुआ है। बता दें कि बदमाश व्यापारी की रेकी कर रहे थे।

इलाहाबाद। जनपद के नवाबगंज थाना क्षेत्र के चंपकपुर गांव के समीप बाइक सवार बदमाशों ने एक ज्वेलर्स से 4 किलो चांदी,150 ग्राम सोना व 70 हजार रुपए की नगदी  लूट कर फरार हो गए।