health

Breaking News

जौनपुर में भीड़ की तालिबानी सजा देखिये लाइव पिटाई का वीडियो 24UPNEWS.COM पर

दलित महिला की अत्याधिक रक्त स्त्राव से हुई मौत, मृतका के परिजनों की तलाश में भटकता रहा एम्बुलेंस

महिला की मौत के बाद साथ आई युवती भी हुई फरार
जौनपुर। जनपद के जलालपुर सा० स्वास्थ्य केंद्र पर दलित महिला को अत्याधिक रक्त स्त्राव के कारण उपचार के दौरान मौत होने की खबर प्रकाश में आई है। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार जलालपुर थाना क्षेत्र के लखमीपुर गाँव निवासी दलित युवती सुनीता देवी (23 वर्ष) को अचानक पेट दर्द होने से उसे स्थानीय सा० स्वास्थ्य केंद्र जलालपुर ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने पाया कि उसके पेट में पल रहा तीन माह का बच्चा किन्ही कारणों से नष्ट हो गया है, जिसके चलते उसे अत्याधिक रक्त स्त्राव हो रहा था, जहाँ चिकित्सकों ने उसकी हालत नाजुक देख प्राथमिक उपचार के बाद उसे जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया, जहाँ उपचार के दौरान उसकी मौत हो गयी। 
युवती की मौत की पुष्टि डाक्टरों द्वारा करते ही साथ आई एक युवती, मृतका का शव ले जा रहे एम्बुलेंस से रास्ते में ही फरार हो गयी। 
बेचारे एम्बुलेंस चालक की फजीहत हो गयी। लाचार एम्बुलेंस चालक मृतका के परिजनों को ढूंढता रहा लेकिन कोई नजर नहीं आया। इसी बीच एम्बुलेंस के पास भीड़ जुटने लगी, जिसकी सूचना लोगों ने ग्राम प्रधान को दी। सूचना मिलते ही ग्राम प्रधान मौके पर पहुंचे एवं एम्बुलेंस और शव को लेकर उसके घर पहुंचे, जहाँ उसके घर पर ताला लगा हुआ था। ऐसी स्थिति में शव को थाने में पहुंचाकर मृत प्रमाण पत्र की एक छायाप्रति थाने पर दी जहां पुलिस ने शव को कब्जे में कर उसे मर्चरी हाउस भेज दिया। 
इस पूरे मामले पर जलालपुर थानाध्यक्ष के सीयूजी नम्बर पर बात की गयी तो उन्होंने बताया कि दलित महिला के परिवार में कोई नहीं है, ऐसी स्थिति में ग्राम प्रधान की मदद से उसका पोस्टमार्टम के बाद अंतिम संस्कार कराया जायेगा।

No comments:

Post a Comment