health

Breaking News

जौनपुर - बीजेपी के लिए जौनपुर से चुनाव का आगाज करना शुभ है-सतीश कुमार सिंह 24UPNEWS.COM पर

अभी भी बेजा हरकतों से बाज नही आ रहा पाकिस्तान

नई दिल्ली। इंडियन आर्मी की स्पेशल कमांडों द्वारा पाकिस्तान के घर में घुसकर उसकी औकात बताने के बाद भी आतंकी देश पाकिस्तान अपनी बेजा हरकतों से बाज नहीं आरहा है, जिसका परिणाम पूरे पाकिस्तान को झेलना पडेगा, जो किसी भी राष्ट्र के लिए अच्छे संकेत नहीं है। 
किसी भी देश के प्रधानमंत्री का अपने दायित्वों के साथ-साथ यह नैतिक कर्तव्य भी होता है कि वह अपने देश के अमनचैन, सुख समृद्धि हेतु पडोसी देशों से खुले दिल से दोस्ती करे, लेकिन पाकिस्तानी हुकूमत ठीक इसके उल्टा चल रहा है। 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उरी में हुए आतंकी हमलों में बेकुसूर मारे गये 18 जवानों की शहादत से पूरी तरह तिलमिला गये। उनके मन में बार-बार उठ रहा होगा कि हम संधि की बात करते हैं और वो हमारे देश को क्षति पहुँचाने में लगा है। 
भारत देश उरी में हुए आतंकी हमले के बाद संयुक्त राष्ट्र जैसे इंटरनेशनल मंचो पर भी पाकिस्तान को सीधे तौर पर अलग थलग किया जबकि अपनी कायरता में माहिर पाकिस्तान जम्मू कश्मीर का मुद्दा छेड़ा, आतंक को अपनाने से इनकार कर रहा है लेकिन पाकिस्तानियों की चाल को मोदी भी भांपते रहे और देश के जांबाज कमांडों ने पाकिस्तान के घर में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक कर उनके आतंकी अड्डों को ध्वस्त कर दिया। 
पाकिस्तानियो की बेजा हरकतों के चलते भारत ने सार्क सम्मेलन में शामिल होने से मना कर दिया था। इस निर्णय का आठ देशों में से तीन देश क्रमशः भूटान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान ने समर्थन किया। 
आगामी नवम्बर माह में सार्क सम्मेलन होने वाला था, जिसे नेपाल ने निरस्त कर दिया।

No comments:

Post a Comment