health

Breaking News

जौनपुर में भीड़ की तालिबानी सजा देखिये लाइव पिटाई का वीडियो 24UPNEWS.COM पर

प्रदेश की संक्षिप्त खबरें

uma nath singhलखनऊ। देश की सरकार को मुलायम सिंह यादव ने भरोसा दिलाया है कि पाक मामले में केंद्र के फैसले का समर्थन करते हैं। बता दें कि मुलायम सिंह यादव ने प्रधानमंत्री से अपील की है कि पाकिस्तान को दो  टूक जवाब दिया जाना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि हमारी भारतीय सेना बहुत ही ताकतवर  है ,तथा सरकार पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देना जानती है ,सरकार पाक के कब्जे वाला कश्मीर भी वापस ले।

लखनऊ।  विजयखंड में लॉ विदा रेस्टोरेंट में चल रहा था अवैध बार का कारोबार। आबकारी की टीम ने छापेमारी  में अवैध बार का भंडाफोड़ किया तथा अवैध बार सीज कर दो को गिरफ्तार कर आवश्यक कार्यवाही में जुट गयी अहि।

गाजीपुर। जनपद के  524 स्कूलों में शौचालय का निर्माण किया जायेगा। केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा ने शिलान्यास किया है। शिलान्यास का कार्यक्रम सहजानंद कॉलेज में संपन्न हुआ। बताया जाता है कि केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति भी कार्यक्रम में  मौजूद थीं।

बस्ती। जनपद में एचआईवी का कहर बढ़ रहा है। सूत्रों के मुताबिक  अब तक 23 लोगों की मौत हो चुकी है। आपको बता दें कि अभी भी 1795 एचआईवी पॉजिटिव मरीजों का इलाज जिला अस्पताल के एआरटी सेंटर में चल रहा है।  

गोरखपुर। मुख्य सचिव राहुल भटनागर ने कहा कि इंसेफ्लाइटिस के इलाज के लिए धन की कमी नहीं होगी। डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टॉफ को भी बढ़ाया जाएगा साथ ही वेंटिलेटर की संख्या भी बढ़ाई जाएगी। इंसेफ्लाइटिस खत्म करने के लिए लांग टर्म सल्यूशन पर भी काम किया जाएगा।

अमरोहा।  जनपद के सदर कोतवाली थाना क्षेत्र के  कुंदन कॉलेज के समीप बिजली की चिंगारी से रुई लदे ट्रक में भीषण आग लग गयी। फ़िलहाल मौके पर पहुंची दमकल की 2 गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया है।

दिल्ली। यूपी कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर ने बताया कि कांग्रेस की किसान यात्रा दिल्ली में समाप्त हो जाएगी। सभी लोग चाहते हैं कि प्रियंका गाँधी उत्तर - प्रदेश में प्रचार करें। फ़िलहाल दिल्ली में रैली के लिए अभी  जगह तलाशी जा रही है।

बागपत। जनपद में कोतवाली थाना क्षेत्र में ग्रामीणों ने पाक पर हमले को लेकर जश्न मनाया है। बता दें कि ग्रामीणों ने पटाखे जलाकर  खुशी का इजहार किए है।

लखीमपुर खीरी। एसएसबी के डीआईजी उपेंद्र बलोडी ने जानकारी दी है कि भारत-नेपाल बार्डर पर एसएसबी को अलर्ट किया गया है। बता दें कि सर्जिकल स्ट्राइक के बाद बार्डर फोर्स को अलर्ट कर दिया गया है तथा सभी बार्डर चौकियों को सतर्क रहने के भी  निर्देश दिए गए हैं। जवानों  को सघन चेकिंग और संदिग्धों पर कड़ी नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं।

लखनऊ। गाजीपुर के इन्दिरा डायग्नोस्टिक सेंटर के मालिक पर गलत ब्लड रिपोर्ट देने पर पीड़ित ने मुकदमा दर्ज कराया है।

No comments:

Post a Comment