health

Breaking News

जौनपुर में भीड़ की तालिबानी सजा देखिये लाइव पिटाई का वीडियो 24UPNEWS.COM पर

सिमी सरगना सफ़दर नागौरी समेत 11 कार्यकर्ताओं को कोर्ट ने दी उम्रकैद की सजा

Image result for image of simi saragna nagaurनई दिल्ली। मध्यप्रदेश के इंदौर डिस्ट्रिक कोर्ट ने मार्च 2008 में पकड़े गए सिमी नेता सफदर नागौरी समेत 11  कार्यकर्ताओं को उम्रकैद की सजा सुनाई है ।
सूत्रों के मुताबिक इन  कार्यकर्ताओं  पर भड़काऊ भाषण, देश विरोधी साहित्य रखने और ट्रेनिंग कैंप चलाने का आरोप है। गिरफ्तारी के वक्त इनके पास से भारी मात्रा में  हथियार और गोलियां भी बरामद की गई थी।
गौरतलब है कि इन सिमी  कार्यकर्ताओं ने कोर्ट से गुहार लगाई थी कि इन्हें अहमदाबाद जेल से इंदौर की कोर्ट में ना बुलाया जाए। बल्कि वीडियो कॉन्फेंसिग के जरिए इस मामले की सुनवाई की जाए।
सूत्रों की मानें तो इस  पर कोर्ट ने मंजूरी दे दी थी ,  इस फैसले को सुनाते समय जिला कोर्ट के बाहर भारी मात्रा में सुरक्षा बल तैनात है। जिला लोक अभियोजक विमल मिश्रा के अनुसार एक आतंकी मुनरोज जो जमानत पर छूटा था उसे भी हिरासत में लिया गया।
गौरतलब हो कि 26 मार्च 2008 को पुलिस ने माणिकबाग के पास श्याम नगर में गफूर खां बेकरी वाले के मकान की तीसरी मंजिल से आतंकियों को पकड़ा था। दो कमरे के इस फ्लैट के पहले कमरे में पांच और दूसरे में छह आतंकी मिले थे। नागौरी पहले कमरे में था ,सभी हथियार और गोलियों से लैस थे।
 पुलिस ने कमरों की तलाशी ली तो देशद्रोह की सामग्री, आपत्तिजनक सीडी और अश्लील साहित्य मिले।

No comments:

Post a Comment