health

Breaking News

जौनपुर - बीजेपी के लिए जौनपुर से चुनाव का आगाज करना शुभ है-सतीश कुमार सिंह 24UPNEWS.COM पर

2005 के बाद नियुक्त शिक्षक/कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना का दिया जाये लाभ - रमेश सिंह

जौनपुर। उ० प्र० मा० शिक्षक संघ की एक आवश्यक बैठक जनपदीय अध्यक्ष श्री नरसिंह बहादुर सिंह की अध्यक्षता में आज बी० आर० पी० इंटर कालेज  में आयोजित किया गया। बैठक में विगत 23 अप्रैल को लखनऊ में प्रांतीय कार्य समिति के बैठक में लिए गए निर्णयानुसार सम्पूर्ण प्रदेश में संगठन के पांच प्रमुख मांगो को लेकर मशाल जुलुस के माध्यम से प्रदेश सरकार का ध्यान आकृष्ट कराने के लिए उस निर्णय के अनुपालन में जनपद जौनपुर का भी संगठन दिनांक 1-5-2017 को सांयकाल 6 बजे बीआरपी इंटर कालेज से जिलाधिकारी कार्यालय तक पहुंचकर माननीय मुख्यमंत्री को पांच सूत्रीय ज्ञापन जिलाधिकारी महोदय को सौपेगा। 
बैठक में उपस्थित प्रदेश मंत्री श्री रमेश सिंह ने प्रदेश से मांग किया की 1 अप्रैल 2005 के बाद नियुक्त शिक्षक/कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना का लाभ दिया जाये व अलाभकारी पेंसन स्कीम पी.एन.एस. को वापस लिया जाये। उन्होंने अद्यतन कार्यरत सन 2011 तक के तदर्थ शिक्षकों के विनियमितीकरण की मांग करते हुए सन 2000 के पूर्व नियुक्त तदर्थ शिक्षकों के विनियमितीकरण की विसंगति को दूर करने की अविलम्ब मांग की। डा. प्रमोद श्रीवास्तव ने गैर अनुदानित विद्यालय में कार्यरत शिक्षकों/कर्मचारियों की सेवा नियमावली बनाते हुए कम से कम पांच अंको में मासिक मानदेय देने की मांग की। डा. राकेश सिंह व्यवसायिक एवं कम्प्यूटर शिक्षकों का समायोजन करने की सरकार से मांग की। 
अध्यक्ष नरबहादुर सिंह ने राजकीय कर्मचारियों की भाति माध्यमिक शिक्षक कर्मचारियों को कैशलेस चिकित्सकीय सुविधा प्रदान करने की मांग की। उन्होंने अपने जायज मांगो को लेकर शिक्षकों से भारी संख्या में मशाल जलूस में प्रतिभाग करने का आह्वान किया। जिला मंत्री सुधाकर सिंह ने संचालन करते हुए शिक्षकों से अपील किया की आगामी दिनांक 12-13 मई को मेरठ जनपद के कृषक इंटर कालेज मवाना के प्रांतीय सम्मेलन में बड़ी संख्या में प्रतिभाग करे जिसमे आगामी सत्रवार संगठन के संघर्षो के कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया जा सके। उन्होंने कहा की सम्मेलन में प्रांतीय अध्यक्ष श्री चेत नारायण सिंह के साथ प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री भी प्रतिभाग करेंगे। बैठक में शशि प्रकाश मिश्र, डा. रणजीत सिंह, जय किशुन यादव, विनय ओझा, जय प्रकाश सिंह, अतुल सिंह, चंद्र प्रकाश दुबे, दयाशंकर यादव, मोहम्मद आजम खां, प्रमोद सिंह, प्रविंद सिंह, प्रेम बहादुर      सिंह, टी.पी.तिवारी, विपिन बिहारी सिंह, लाल साहब यादव, दिलीप, सुनील, अजय सिंह, सतीश सिंह, अरविन्द सिंह, राजेश सिंह, सुरेश यादव आदि उपस्थित रहे। 

No comments:

Post a Comment