health

Breaking News

पूविवि में स्वामी विवेकानंद की जयंती पर राष्ट्रीय युवा दिवस समारोह आयोजित ,बने चरित्रवान तब होगा देश महानः स्वामी रामदेव 24UPNEWS.COM पर

दिव्यांगों को 300 की जगह अब मिलेगा 500 रुपये मासिक पेंशन - सीएम योगी

लखनऊ। सीएम योगी आदित्यनाथ दिव्यांगों के कार्यक्रम में देवरिया पहुंचे हैं। उन्होंने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि दिव्यांगों के सशक्तिकरण के लिए कृत्रिम अंग वितरण के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया है।
सीएम ने कहा कि दिव्यांगों को मासिक पेंशन 300 रुपये दी जाती है, लेकिन उनकी सरकार अब इसे 500 रुपये करने जा रही है। उन्होंने कहा कि यूपी में 9 लाख दिव्यांग हैं, जिन्हें ये फायदा मिलेगा। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार जनता की समस्याओं के समाधान की है। इसलिए बिजली, पानी, सफाई और कानून व्यवस्था पर पूरा जोर दिया जाएगा।
सीएम योगी ने पीएम मोदी के लिए कहा कि वे हमेशा दिव्यांगों के लिए संवेदनशील रहते हैं। उनकी संवेदना इस बात से साफ होती है कि वे हर कार्यक्रम में पहुंचने की कोशिश करते हैं। साथ ही पीएम दिव्यांगों के लिए नई-नई योजनाओं का ऐलान करते हैं।
उन्होंने चीनी उद्योग में मनमानी पर रोक की बात भी कही। सीएम ने कहा कि यूपी लंबे समय से लचर कानून व्यवस्था की मार झेल रहा है, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। अवैध कब्जा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी और कोई समझौता नहीं होगा।