health

Breaking News

पूविवि में स्वामी विवेकानंद की जयंती पर राष्ट्रीय युवा दिवस समारोह आयोजित ,बने चरित्रवान तब होगा देश महानः स्वामी रामदेव 24UPNEWS.COM पर

जौनपुर में राज्यमंत्री गिरीश चंद्र यादव ने किया निर्माणाधीन मेडिकल कालेज का औचक निरीक्षण

जौनपुर। नगर विकास राज्यमंत्री गिरीश चंद्र यादव ने आज सिद्दीकपुर स्थित निर्माणाधीन राजकीय मेडिकल कालेज का औचक निरीक्षण करने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने धीमी गति से चल रहे कार्य को देख नाराजगी जतायी। संबंधित अधिकारियों ने बताया कि तीन महीने से धनाभाव में कार्य ठप पड़े है, वहीं मजदूरों ने अपनी समस्या को बताते हुए कहा कि तीन महीने पूर्व किये गये कार्यों का पैसा उन्हें नहीं मिला है जिससे उनके सामने विकट समस्या उत्पन्न हो गयी है, वह भुखमरी के कगार पर पहुंच चुके है। गिरीश यादव ने निर्माण एजेन्सी के अधिकारियों से बात कर भुगतान दिलाने का आदेश दिया ।
उन्होंने कार्यदायी संस्था एवं निर्माण कंपनियों से मेडिकल कालेज के बंद काम को शीघ्र चालू कराने की बात कही। साथ ही निर्माण कंपनियों को काम की गुणवत्ता में सुधारने का भी निर्देश दिया। 
राज्य मंत्री ने कहा कि पिछली सरकार ने मेडिकल कालेज के नाम पर केवल राजनीति किया और अपने लोगों को संतुष्ट करने का प्रयास किया। अब कालेज निर्माण में किसी भी प्रकार की धांधली, गुंडई व ठेकेदारों की दबंगई नहीं चलेगी जो भी कालेज निर्माण में अवरोध उत्पन्न करेंगे उनके खिलाफ प्रदेश सरकार कठोर कार्रवाई करेगी और उन्हें जेल की हवा खानी पड़ेगी।
मंत्री गिरीश चन्द यादव ने कहा कि योगी सरकार प्रदेश में स्वास्थ्य सुविधाओं को बढ़ावा देकर जनता को लाभ देना चाहती है। जौनपुर का मेडिकल कालेज जल्दी चालू हो यही मेरी व प्रदेश सरकार की मंशा है जिससे यहां के लोगों को स्वास्थ्य लाभ व रोजगार मिले।
मंत्री ने संबंधित अधिकारियों से यथाशीघ्र कार्य करने का आदेश दिया और कहा कि कोई भो समस्या हो तो मुझसे सीधे संपर्क करें। मंत्री ने कहा कि अब तक किये गये कार्यों की भी जांच करायी जाएगी। उन्होंने कहा की निर्माण कार्य में गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं किया जाएगा। मंत्री ने दावा किया कि तीन माह के भीतर यहां ओपीडी शुरू हो जायेगा।