health

Breaking News

जौनपुर - बीजेपी के लिए जौनपुर से चुनाव का आगाज करना शुभ है-सतीश कुमार सिंह 24UPNEWS.COM पर

थाना एवं तहसील दिवस की सक्रियता से जनता को मिलेगा त्वरित न्याय - सीएम योगी

लखनऊ। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश में अब थाना एवं तहसील दिवस की सक्रियता के कारण प्रदेश में जनता को त्वरित न्याय मिलेगा। सीएम योगी देवरिया के सलेमपुर में बापू इंटर कालेज के मैदान पर आज दिव्यांगो के लिए आयोजित उपकरण वितरण समारोह को संबोधित कर रहे थे।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जनता को त्वरित न्याय दिलाने के लिए सरकार तहसील व थाना दिवस की सार्थकता को साकार किया जाएगा। अब यह महज औपचारिक आयोजन नहीं होंगे। यहां पर मिलने वाले हर प्रार्थना पत्र पर कार्यवाही होगी। थाना तथा तहसील दिवस की मॉनीटरिंग अब जिलाधिकारी तथा एसएसपी करेंगे, अब इन दोनों दिवस को मजबूती मिलेगी।
सीएम योगी ने कहा कि आंगनबाड़ी व आशा कार्यकता की समस्याओं का 120 दिन में समाधान होगा। तहसील दिवस को इतना सशक्त बनाएंगे कि एक ही छत के नीचे सभी समस्याओं का समाधान हो सके। उन्होंने कहाकि 15 जून तक सभी सड़कें गड्ढा मुक्त कर दी जाएंगी। हर जिला मुख्यालय को 24 घण्टे, तहसील मुख्यालय को 20 घण्टे बिजली मिलेगी। जनता भी बिजली चोरी रोकने में सहयोग करे।
इस अवसर पर योगी आदित्यनाथ ने दिव्यांगों को तीन सौ रुपये के स्थान पर पांच सौ रुपये पेंशन दिए जाने की घोषणा करते हुए कहा कि दिव्यांगों की मदद के लिए एवं उन्हें आत्मनिर्भर बनाने के लिए सरकार सभी जरूरी उपाय करेगी। उन्होंने प्रदेश के सभी लोगों ने प्रधानमंत्री के स्वच्छता अभियान से जुडऩे की अपील की। सीएम ने कहा कि ऐसा करके न सिर्फ अपने आसपास के वातावरण को स्वच्छ बनाएंगे बल्कि बेहतर भविष्य का निर्माण करेंगे। उन्होंने ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में जलसंरक्षण के स्रोतों और उसकी विशेषता की चर्चा करते हुए कहा कि पहले ताल और पोखरे ही गांवों एवं शहरों में पानी के स्रोत होते थे, लेकिन इस समय पोखरों पर अवैध ढंग से कब्जे कर लिए गए हैं।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि  देवरिया का गन्ना किसान पीड़ित है लेकिन हमनें अबतक गन्ना किसानों के चालू वर्ष का भुगतान करने के लिए निश्चित समय सीमा तय कर दी है। 55 सौ करोड़ का गन्ना किसानों का भुगतान हो, इसके लिए सरकार ने कार्य किया है। हमनें सीधे किसानों से गेहूं क्रय किया है और ये पिछले की अपेक्षा 3 गुना है। चीनी मिलों में अनियमितता की जाँच होगी।
सीएम योगी ने कहा कि जो भी चीनी मिलें बेचीं गई, उसकी जाँच होगी, उन्होंने कहा कि किसानों के साथ अन्याय नहीं होने दिया जायेगा। जनता से अपील की सीएम ने और कहा कि आप लोग बिजली के कनेक्शन लीजिये, सरकार 24 घंटे बिजली देने का काम करेगी। जल-संरक्षण का खास ध्यान रखा जायेगा। तालाब में इकठ्ठा गंदे पानी से कई जानलेवा बीमारी होती है। गाँव को साफ़ रखें और ग्राम प्रधानों के साथ मिलकर सामूहिक प्रयास करें।

No comments:

Post a Comment