health

Breaking News

पूविवि में स्वामी विवेकानंद की जयंती पर राष्ट्रीय युवा दिवस समारोह आयोजित ,बने चरित्रवान तब होगा देश महानः स्वामी रामदेव 24UPNEWS.COM पर

डीएम ने सीएम द्वारा शहीद जवान के परिवार को चेक देने में लापरवाह रजिस्ट्रार/कानूनगो को किया निलम्बित

 शहीद के पिता ने कल कैबिनेट मंत्री रीता बहुगुणा जोशी से की थी शिकायत
जौनपुर। गत वर्ष जम्मू कश्मीर के पम्पोर में आतंकी हमले में शहीद हुए जवान के परिजनों को सीएम द्वारा दिया गया चेक प्रशासनिक अधिकारियो की लापरवाही से अभी तक न मिल पाने के प्रकरण को डीएम ने गंभीरता से लेते हुए इस पूरे मामले में प्रथम दृष्टतया लापरवाह पाये गये कानूनगो रजिस्ट्रार को तात्कालिक प्रभाव से निलम्बित कर दिया।
बता दें कि केराकत तहसील के भौरा गाँव के निवासी सीआरपीएफ के जवान संजय सिंह गत वर्ष 25 जून को एक आतंकी हमले में शहीद हो गये थे।
बता दें कि इस पूरे मामले को लेकर शहीद जवान संजय सिंह के पिता श्याम नारायण ने सरकार के 100 दिन की उपलब्धियों एवं जी.एस.टी. बिल पर चर्चा करने आयी प्रदेश सरकार की कैबिनेट मंत्री एवं जौनपुर प्रभारी  रीता बहुगुणा जोशी केराकत के प्रशासनिक अधिकारियो की लापरवाही से अवगत कराया था, जिसपर मंत्री ने प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए डीएम को कड़े निर्देश देते हुए कहा गया की शहीद परिवार के परिजनों को 5 लाख का चेक मुहैया कराया जाय एवं इस मामले में दोषी अधिकारियो एवं कर्मचारियों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जाय। 
कल शहर के एक होटल में प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री रीता बहुगुणा जोशी को शहीद के पिता श्याम नारायण सिंह ने व्यथित होकर कहा कि प्रदेश सरकार के मुखिया द्वारा भेजा गया 5 लाख का चेक अभी तक हमें मुहैया नहीं कराया गया और तहसील प्रशासन के जिम्मेदार लोगो से मै अजीज आ चुका हूँ, मै जब भी केराकत तहसील जाता हूँ तो मेरे साथ सौतेला व्यवहार किया जाता है और जिम्मेदारो द्वारा कहा जाता है कि आपका चेक कही गुम हो गया है इस पर कार्यवाही चल रही है।