health

Breaking News

जौनपुर - बीजेपी के लिए जौनपुर से चुनाव का आगाज करना शुभ है-सतीश कुमार सिंह 24UPNEWS.COM पर

आदेश का अनुपालन न करने पर पीएनबी के निदेशक एवं शाखा प्रबंधक के विरुद्ध गिरफ्तारी का वारंट जारी

संभल। बैंक में जमा रकम में मनमानी आयकर कटौती करने पर पर जिला उपभोक्ताआ फोरम ने पंजाब नेशनल बैंक के प्रबंधक निदेशक दिल्ली तथा शाखा प्रबंधक को दो लाख 15 हजार एक सौ बावन रुपये जमा करने का आदेश दिया था, जिसका बैंक द्वारा पालन न करने पर गिरफ्तारी का आदेश देते हुए वारंट जारी किया है। 
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जनपद के गुन्नौर निवासी नवनीत यादव ने अपनी नाबालिग पुत्री के भविष्य को सुरक्षित करने की दृष्टि से पंजाब नेशनल बैंक की गुन्नौर शाखा में 2012252 रुपए जमा करके एक मल्टी बेनिफिट डिपाजिट स्कीम प्रमाणपत्र लिया, जिसमें परिपक्वता की तिथि 20 फरवरी 2014 अंकित कि गयी। परिपक्व होने पर 3751934 रुपए अंकित किए गए, बालिग होने पर नवनीत यादव की बेटी प्रियंका यादव ने परिपक्वता का अवधी पर जमा धनराशि ब्याज सहित मांगी तो पंजाब PNB शाखा गुन्नौर  ने मात्र 3309927 रुपए का ही भुगतान किया। शेष 4.42 लाख रुपये का  भुगतान 2 दिन के बाद करने का आश्वासन दिया लेकिन साल भर बैंक के चक्कर काटने के बाद भी बैंक प्रबंधक ने रकम वापस नहीं की। 2 वर्ष तक इंतजार करने के बाद प्रियंका यादव ने उपभोक्ता मामलों के विशेषज्ञ अधिवक्ता देवेंद्र वाष्णेय के माध्यम से जिला उपभोक्ता फोरम संभल में वाद दायर किया।  बैंक ने अपने जवाब में जमा धनराशि पर आयकर कटौती करने की बात कही लेकिन उपभोक्ता फॉर्म संभल ने 31 अगस्त 2016 को आदेश दिया कि आयकर कटौती मात्र 226855 रुपए की की है।
सूत्रों की मानें तो यह धनराशि 2151 52 रुपए अदा नहीं करने का कोई स्पष्टीकरण पंजाब नेशनल बैंक ने नहीं  दिया। जिला उपभोक्ता फोरम ने पंजाब नेशनल बैंक को आदेश दिया है कि 212152 रुपए मय ब्याज 5000 क्षतिपूर्ति 2000 रु वाद व्यय सहित उपभोक्ता को दो माह के अंदर वापस करें, लेकिन बैंक में उपभोक्ता फॉर्म क्या होगा अनुपालन नहीं किया। जिस पर उपभोक्ता फोरम ने पंजाब नेशनल बैंक के अध्यक्ष व प्रबंधक निदेशक एवं गुन्नौर शाखा के प्रबंधक के खिलाफ वारंट जारी करके गिरफ्तारी का आदेश दिए उपभोक्ता फोरम के इस कार्यवाही से पंजाब नेशनल बैंक के कर्मचारियों में भी खलबली मची हुई है।

No comments:

Post a Comment