health

Breaking News

जौनपुर के चन्दवक थाना अंतर्गत आजमगढ़ वाराणसी मपर स्थित गोमती पुल से गिरी सवारी बस। गिरने के बाद धूं धूं कर जली बस ,एक दर्जन से ज्यादा यात्री घायल 24UPNEWS.COM पर

चटकी रेलवे ट्रैक की सुचना से रेलवे विभाग में मचा हड़कंप,रेल मित्र की सतर्कता से बड़ा रेल हादसा होने से बाल-बाल बचा

जौनपुर - आज सुबह प्रदेश के चित्रकूट के मानिकपुर सुबह सवा चार बजे के करीब ट्रैक फ्रैक्चर के कारण 13 पटरिया डिरेल हो गयी , आज सुबह एक वैसा ही हादसा होने से बच गया ,गेट कीपर की सतर्कता के कारण  चटकी पटरी की जानकारी ने समय रहते स्टेशन मास्टर को दिया जिसके कारण बड़ा हादसा होते होते बच गया । इस घटना बात की सुचना के  बाद उसी पटरी से गुजरने वाली सभी ट्रेनों की रफ्तार कम कर उन्हें इस ट्रैक से पार कराया गया। ट्रेनों के गुजरने के बाद पटरी को दुरुस्त किया गया। इसके कुछ देर बाद रेल संचालन सामान्य हुआ। घटना से काफी देर तक अधिकारियों में हड़कंप मचा रहा। ठंड के मौसम में पटरी चटकने की घटनाएं बढ़ जाती हैं।
बता दें कि जौनपुर औड़िहार रेल लाइन के धर्मापुर ब्लाक के किरतापुर गांव में आज सुबह सवा नौ बजे में रेल लाइन पटरी चटकने की सुचना से रेलवे विभाग में हड़कंप मच गया। आज सुबह तकरीबन साढ़े नौ बजे गेट मित्र राजेश यादव की इस पर नजर पड़ी। स्टेशन मास्टर ने इसकी सूचना संबंधित अधिकारियों को दी। इसके बाद इन दोनों ही ट्रेनों की रफ्तार को कम कराकर सुरक्षित ट्रैक पार कराया गया। हादसा होने से बचाने में गेट मैन ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। दोनों ट्रेनों के गुजरने के बाद ट्राली मैन राम कृष्ण व माता प्रसाद विश्वकर्मा ने चटकी पटरी को प्लेट लगाकर दुरुस्त किया। इसके बाद रेल परिचालन सामान्य हुआ। मौसम में बदलाव के साथ ही रेलवे की ओर से भी ट्रैक पर निगरानी तेज करने का निर्देश दिया गया है। 

No comments:

Post a Comment