health

Breaking News

जौनपुर - बीजेपी के लिए जौनपुर से चुनाव का आगाज करना शुभ है-सतीश कुमार सिंह 24UPNEWS.COM पर

सामूहिक विवाह शर्म नहीं स्वाभिमान हैः स्वामी अम्बुजानन्द

जौनपुर। सामूहिक विवाह शर्म नहीं, बल्कि स्वाभिमान है, क्योंकि दहेज रहित ही सही मायने में आदर्श विवाह है। उक्त बातें शिव सेवा संस्थानम् के संस्थापक/निर्वाहक स्वामी अम्बुजानन्द जी महाराज ने प्रेस को जारी विज्ञप्ति के माध्यम से कही। उन्होंने आगे कहा कि सामाजिक संस्था जेब्रा फाउण्डेशन ट्रस्ट द्वारा आगामी 10 दिसम्बर को आयोजित सर्वधर्म सामूहिक विवाह वास्तव मंे एक अच्छी पहल है। इस तरह के पुनीत कार्य में समस्त लोगों का सहयोग होना चाहिये। सभी योग्य युवक-युवतियांे के अभिभावकों को ऐसे कार्यक्रमों में हिस्सा लेना चाहिये जो समाज के लिये संदेश होगा। स्वामी जी ने कहा कि दहेज रूपी दानव का पंजा इतना विशाल है कि वह धीरे-धीरे समाज को अपने शिकंजे में बुरी तरह कसता जा रहा है। अन्त में उन्होंने समस्त जनपदवासियों से ऐसे पुनीत महायज्ञ में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने के साथ ही योग्य युवक/युवतियों के अभिभावकों से सहयोग की अपील किया है।
सद्भावना क्लब के कैम्प कार्यालय पर हुई बैठक में सर्वधर्म सामूहिक विवाह पर चर्चा की गयी। इस दौरान संस्थाध्यक्ष लालजी यादव ने कहा कि सामूहिक विवाह बहुत ही सराहनीय कार्य है। पूर्व अध्यक्ष नरसिंह अवतार जायसवाल ने कहा कि जो परिवार विवाह का खर्च उठाने में असमर्थ है और उनके बच्चे विवाह योग्य हो चुके हैं तो उनके लिये यह बहुत सुखद अवसर है। इस अवसर पर रेनू बैंकर, सरोज जायसवाल, शारदा प्रसाद जायसवाल, गणेश साहू, ऋषिकेश दुबे, श्रवण साहू, बृजभूषण यादव, जियाराम साहू, शिव सहाय यादव, आशीष गुप्ता, चन्द्रशेखर गुप्ता मौजूद रहे।
उत्तर प्रदेशीय मिनिस्टीरियल कलेक्टेªट कर्मचारी संघ जनपद शाखा ने जेब्रा फाउण्डेशन ट्रस्ट द्वारा निर्धन व कमजोर वर्ग के लोगों की कन्याओं का दहेज रहित सामूहिक विवाह वास्तव में समाज के लिये संदेश है। संघ के अध्यक्ष प्रमोद यादव व मंत्री आशीष त्रिपाठी ने संयुक्त रूप से कहा कि जेब्रा के इस पुनीत कार्यक्रम में संघ का पूरा समर्थन है। साथ ही उन्होंने दहेज रहित विवाह करने वाले अभिभावकों से आगे आने की अपील किया।

No comments:

Post a Comment