health

Breaking News

जानिए की कहां दिया गया स्विमिंग पुल में सूर्य को अर्ध्य सिर्फ 24UPNEWS.COM पर

जौनपुर मेडिकल कालेज के नाम अब स्व0 उमानाथ सिंह मेडिकल कालेज होगा- सीएम योगी

जौनपुर- आज जनपद के टीडी कालेज के प्रांगण में प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने एक नया तोहफा दिया है जिसमे उन्होंने ने निर्माणाधीन मेडिकल कालेज के नाम अब उमानाथ सिंह मेडिकल कालेज होगा। उक्त घोषणा प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने संबोधन में किया। श्री योगी टीडी कालेज में आयोजित स्व0 उमानाथ सिंह की श्रद्धांजलि सभा को संबोधित कर रहे थे।ज्ञातब्य है कि जब अखिलेश यादव के नेतृत्व में सपा की सरकार थी तब श्री यादव ने जौनपुर में राजकीय मेडिकल कालेज का शिलान्यास किया था।आज अपने संबोधन में 
बता दें कि आज एक निजी कार्यक्रम में प्रदेश के मुखिया श्री योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री के स्वच्छता कार्यक्रम का अच्छा परिणाम सामने आया है। उन्होंने कहा कि बीआरडी मेडिकल कालेज गोरखपूर में पहले प्रयेक वर्ष अप्रैल से अगस्त तक विषाणु जनित रोगों से ग्रसित लगभग 500 बच्चे आते थे जिसमें 100 का देहांत हो जाता था। इस वर्ष इस दौरान केवल 80 बच्चे आये जिसमे से केवल 6 की मौत हुई। उन्होंने केंद्र सरकार की नीतियां जिसमे जनधन योजना प्रधान मंत्री आवास ,शौचालय आदि के आंकड़े प्रस्तुत किया। 
 योगी जी के काफिले को एक सपा कार्यकर्ता ने काला झंडा दिखाया जिसकी पुलिस पुलिस ने पिटाई कर हिरासत में ले लिया। कार्यक्रम का संचालन धर्मराज सिंह  और अध्यक्षता प्रबंधक अशोक सिंह ने किया।