health

Breaking News

जानिए की कहां दिया गया स्विमिंग पुल में सूर्य को अर्ध्य सिर्फ 24UPNEWS.COM पर

श्रीनाथ अमरावती ग्रुप ने दिया जिला अस्पताल को कई तोहफा,प्रभारी मंत्री ने किया विभिन्न सुविधाओं का किया उद्घाटन

जौनपुर - माननीय मंत्री महिला कल्याण, परिवार कल्याण, मातृ एवं शिशु कल्याण, एवं पर्यटन उत्तर प्रदेश/प्रभारी मंत्री जनपद जौनपुर प्रो. रीता बहुगुणा जोशी ने  अमर शहीद उमानाथ सिंह जिला चिकित्सालय में बने डीलक्स शौचालय का फीता काटकर उद्घाटन किया तथा सचल चिकित्सालय को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
       प्रभारी मंत्री ने कहा कि जौनपुर की धरती उपजाऊ धरती है जिसने अनेकों राजनेता, व्यवसायी, वैज्ञानिक दिये है। ज्ञान प्रकाश सिंह के द्वारा जो कार्य किया गया है यह उन लोगों के लिए आदर्श बनेगा जो जिले से बाहर गए करोड़पति बने लेकिन जिले को भूल गए। ऐसा शौचालय बहुत ही कम जगह पर मिलेगा। उन्होंने कहा कि सुविधाओ का निर्माण कराना तो आसान होता है लेकिन संचालन आसान नहीं होता। माननीय मुख्यमंत्री जी स्वास्थ्य सुरक्षा के प्रति बहुत ही गम्भीर है। शासन द्वारा जन औषधि केन्द्रो के द्वारा सस्ती दर पर दवाये उपलब्ध करायी जा रही है। प्रदेश में लगभग 1000 जन औषधि केंद्र खोले गए हैं तथा करीब डेढ़ सौ एंबुलेंस इमरजेंसी के लिए चलाई जा रही हैं। उन्होंने बताया कि 17 सितम्बर को प्रधानमंत्री के जन्मदिवस पर आयुष्मान भारत लांच करने जा रहे है।
   एन.आर.एच.एम. के अन्तर्गत 100 शैयया महिला प्रसूति एवं बाल चिकित्सालय लागत रुपयें 1955.21 लाख का फीता काटकर उद्घाटन किया।  
      शौचालय का निर्माण श्रीमती अमरावती श्रीनाथ सिंह चैरिटेबल ट्रस्ट के द्वारा किया गया है जिसकी लागत रुपए 12 लाख है। सचल चिकित्सालय की लागत रु0 15 लाख है। इसमें श्रीमती अमरावती श्रीनाथ चौरिटेबल ट्रस्ट के द्वारा सुविधा प्रदान की जाएगी। ट्रस्ट के द्वारा ही डॉक्टर से दवाइयां उपलब्ध कराई जाएंगी, जिसमें प्रतिमाह दो लाख का खर्चा आएगा। 
  माननीय राज्य मंत्री नगर विकास अभाव सहायता पुनर्वास गिरीश चंद्र यादव जी ने कहा कि शौचालय एवं सचल चिकित्सालय से पूरे जिले के लोगों को सुविधा मिलेगी। चैरिटी के द्वारा बड़ा ही नेक काम किया गया है गरीबों को सुविधा उपलब्ध कराने में सहयोग दिया गया है, उन्होंने ज्ञानप्रकाश सिंह समाजसेवी से अनुरोध किया है कि आप इसी तरह नेक काम में सहयोग देते रहें और जिले का नाम रोशन करते रहे। 
  पूर्व विधायक सुरेंद्र सिंह ने कहा कि जिले में पैसे तो बहुत लोगों के पास है लेकिन कुछ लोग ही ऐसे हैं जो समाज के लिए कार्य कर रहे है। जिले से न जाने कितने लोग बाहर गए और वहां पर करोड़पति हो गए लेकिन जिले में फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। ज्ञान प्रकाश सिंह जैसे लोगों से प्रेरणा लेते हुए उन्हें भी अपने जिले के लिए इस तरह के कार्य करने चाहिए। समाजसेवी ज्ञान प्रकाश सिंह ने कहा कि इस अस्पताल से हमारा पुराना सम्बन्ध है अगर सरकार का सहयोग मिला तो वे सारी सुविधाएं मेरे द्वारा उपलब्ध करायी जायेंगी जो अभी तक नही है। भविष्य में जिले के विकास के लिए मै अपना सहयोग देता रहूॅगा। कार्यक्रम में पूर्व विधायक सीमा द्विवेदी, प्रबन्धक टी.डी. कालेज अशोक सिंह, विनोद राय, विनय सिंह, रमेश सिंह, डा. डी.आर.सिंह, राजेश सिंह ने भी अपनी बाते रखी। 
  इस अवसर पर विधायक जफराबाद डा. हरेन्द्र प्रसाद सिंह, बृजेश सिंह ’प्रिंसू’, दिनेश सिंह ’बब्बू’, विरेन्द्र सिंह एडवोकेट, सहित अन्य गणमान्य तथा सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन रतन सेन सिंह ने किया।