health

Breaking News

जौनपुर की इत्र,इमरती व् ईमानदारी की दी जाती है मिसाल-सीएम योगी 24UPNEWS.COM पर

त्राल मुठभेड़ में पुलवामा आतंकी हमले का मास्टरमाइंड सहित तीन को मार गिराया,सुरक्षा बलों ने किया दावा

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारे गए 3 आतंकवादियों में पुलवामा हमले का मास्टरमाइंड भी शामिल बताया जा रहा है. अधिकारियों ने सोमवार को कहा कि त्राल के पिंगलिश इलाके में बीती रात हुए मुठभेड़ में मारे गए आतंकवादियों में जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) आतंकी मुदस्सिर अहमद खान उर्फ 'मोहम्मद भाई' भी शामिल है. उन्होंने कहा कि तीनों आतंकियों का शव काला हो चुका है और उनकी पहचान की पुष्टि करने का प्रयास किया जा रहा है. बता दें कि 14 फरवरी को पुलवामा के अवंतीपुरा में आत्मघाती हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हुए थे. इस हमले की जिम्मेदारी जैश ने ली थी.
रविवार को त्राल में आतंकियों की मौजूदगी के बारे में खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने पिंगलिश इलाके को घेरकर सर्च ऑपरेशन शुरू किया था. घेरेबंदी के बाद आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर खुली फायरिंग कर दी थी जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गया था.
अधिकारियों ने बताया कि जेईएम आतंकी खान की पहचान पुलवामा हमले के पीछे साजिशकर्ता के रूप में की जा रही है. सुरक्षाबलों ने कहा कि 23 वर्षीय खान पुलवामा का रहने वाला ग्रेजुएट इलेक्ट्रीशियन था, उसी ने पुलवामा आतंकी हमले में गाड़ी और विस्फोटकों का प्रबंध किया था.
पुलवामा आतंकी हमले की जांच कर रही राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने 27 फरवरी को खान के घर की तलाशी ली थी. इसके साथ सज्जाद भट के घर की भी तलाशी ली गई थी.
जांच एजेंसी ने कहा था कि भट ने जेईएम के आत्मघाती हमलावर आदिल अहमद डार को अपनी मारुति इको कार मुहैया कराई थी. एनआईए ने पुलवामा आतंकवादी हमले की जांच के लिए 20 फरवरी को एक मामला दर्ज किया था.

No comments:

Post a Comment