health

Breaking News

जौनपुर में भीड़ की तालिबानी सजा देखिये लाइव पिटाई का वीडियो 24UPNEWS.COM पर

जिले में संक्रामक रोग कंट्रोल यूनिट की स्थापना की गई

मऊ-मौसम को देखते हुए मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय सभागार में हुयी बैठक में सीएमओ डॉ सतीश चन्द्र सिंह ने चिकित्साधिकारियों और कर्मचारियों को निर्देश दिया कि जनपद में किसी भी स्थान पर किसी भी व्यक्ति के संक्रामक रोग की चपेट में आने से संबन्धित सूचना प्राप्त होते ही त्वरित निरोधात्मक कार्रवाई करना सुनिश्चित करें। कार्रवाई की विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत कर समीक्षा भी सुनिश्चित करें।
             सीएमओ डॉ0 सतीश चंद्र सिंह ने कहा कि मौसम को देखते हुए जिले में तीन टीमों का गठन किया गया हैद्य इन टीमों में चार सदस्य स्वाथ्य विभाग की ओर से शामिल किए गए हैं। ये टीमें किसी भी संक्रामक रोग की जानकारी होने पर कंट्रोल यूनिट द्वारा सभी को सूचित करने का काम करेगी और इसके पश्चात टीमें तुरंत मौके पर पहुँचकर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराएगी।  
             उन्होने बताया कि इसके लिए सभी मेडिकल स्टाफ और फार्मासिस्ट आपस में सामंजस्य स्थापित करके कार्य करेंगेद्य इन सभी कार्यों के लिए रविशंकर ओझाए एपीडीमियोलॉजिस्टए आई०डी०एस०पी० विभाग को संक्रामक रोग कंट्रोल यूनिट का प्रभारी बनाया गया हैद्य कंट्रोल यूनिट प्रभारी सभी तीनों यूनिट के सदस्यों को निर्देशित करने का कार्य करेंगेए यूनिट के सभी लोग 24 घंटे जिले के मुख्यालय पर ही निवास करेगें सूचना मिलने पर कार्यवाई करेगेंद्य
             इन सभी यूनिट के कार्य समय अलग.अलग तय किए गए हैं। पहली यूनिट सुबह 8 बजे से अपराह्न् 2 बजे तकए दूसरी यूनिट अपराह्न् 2 बजे से रात्रि 10 बजे तक एवं रात्रि 10 बजे से सुबह 8 बजे तक तीसरी यूनिट कार्य करेगीद्य
             इस बैठक में तीनों यूनिट के डॉण् ओम प्रकाश सिंहए डॉण् रामाश्रय सिंहए डॉण् अरविंद कुमारए डॉण् देवेंद्र चौधरीए डॉण् महेंद्र कुमार यादव एवं स्वाथ्य विभाग अन्य कर्मचारी उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment