health

Breaking News

जौनपुर में भीड़ की तालिबानी सजा देखिये लाइव पिटाई का वीडियो 24UPNEWS.COM पर

डीएम जौनपुर ने जियो टैंगिग पूर्ण होने तक सभी पशु चिकित्साधिकारियों का रोका वेतन,

जौनपुर-जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में विकास कार्यो की समीक्षा बैठक संपन्न हुई। 

          बैठक में जिलाधिकारी ने समस्त अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि सभी अधिकारी शासन की योजना का लाभ आम जनता तक पहुंचाएं। शासन की प्राथमिकता वाली योजनाओं में प्रगति लाएं। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी अपने विभागों के लक्ष्य को समय से पूर्ण करें एवं कार्य में लापरवाही किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जिलाधिकारी ने बैठक में गौशालाओं की समीक्षा करते हुए निर्देश दिया कि जो भी निराश्रित गोवंश छुट्टा घूम रहे हैं उन्हें अस्थाई गौशाला में शिफ्ट करें। निर्माणाधीन अस्थाई गौशाला का कार्य शीघ्र पूर्ण करें। उन्होंने कहा कि गोवंश संरक्षण माननीय मुख्यमंत्री की प्राथमिकता में है इसलिए किसी प्रकार की लापरवाही पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। गोवंश के जियो टैगिंग का कार्य पूर्ण होने, सभी पशु चिकित्सा अधिकारियों को वेतन जियो टैगिंग पूर्ण होने तक रोकने का निर्देश मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी को दिया। 
            बैठक में मुख्य चिकित्साधिकारी ने बताया कि प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत योजना के तहत 116266 लाभार्थियों को गोल्डेन कार्ड बनाया जा चुका है जिसे वितरित कराया जा रहा है। जनपद में 19 सरकारी एवं 07 प्राइवेट हॉस्पिटल पैनेल्ड है। जिसमें अब 1200 से ज्यादा लाभार्थियों का इलाज किया जा चुका है। जिलाधिकारी ने योजना का ज्यादा से ज्यादा प्रचार-प्रसार एवं गरीबों को लाभ पहुंचाने का निर्देश मुख्य चिकित्सा अधिकारी को दिया। 
  उन्होंने कहा कि अस्पतालों में डाक्टरों की उपस्थिति एवं दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित कराएं। जननी सुरक्षा योजना के लाभार्थियों तथा आशाओं का शत-प्रतिशत भुगतान कराने का निर्देश जिलाधिकारी ने दिये। 
  जिलाधिकारी द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण एवं शहरी का विस्तार से समीक्षा की गयी। उन्होंने कहा कि प्रत्येक पात्र व्यक्ति को आवास मिलना चाहिए। प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) की कार्य प्रगति धीमी होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिये। अधि0अभियन्ता पीडब्ल्यूडी ने बताया कि 26 सड़कों का नवीनीकरण करना था जिसमें 16 का कार्य पूर्ण हो गया है। सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत तहसील स्तर पर शादियां कराने का निर्देश समाज कल्याण अधिकारी विपिन कुमार यादव को दिया। पेंशन, विकलांग पेंशन, छात्रवृत्ति की विस्तार से समीक्षा की। अधिशासी अभियन्ता विद्युत को निर्देश दिया कि दिवाली पर विद्युत आपूर्ति हेतु अपनी तैयारी कर ले, दिवाली के अवसर पर विद्युत बाधित न हो, इसमें किसी प्रकार की लापरवाही न होने पाए।
             इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी गौरव वर्मा, अपर जिलाधिकारी वि/रा0 आर पी मिश्रा, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 रामजी पाण्डेय, नगर मजिस्टेªट सुरेन्द्रनाथ, जिला विकास अधिकारी दयाराम, जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी रामदरश यादव सहित जिला स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित रहे। 

No comments:

Post a Comment