health

Breaking News

जौनपुर में भीड़ की तालिबानी सजा देखिये लाइव पिटाई का वीडियो 24UPNEWS.COM पर

प्राथमिक शिक्षक संघ ने पुरानी पेंशन बहाली एवं प्रेरणा एप्प के विरोध सहित 21 सूत्रीय माँगो के संदर्भ में राज्यमंत्री व विधायक को सौंपा ज्ञापन*

जौनपुर - प्राथमिक शिक्षक संघ जौनपुर के जिला अध्यक्ष अमित सिंह के नेतृत्व में शिक्षकों का एक प्रतिनिधिमंडल उत्तर प्रदेश सरकार के राज्यमंत्री गिरीश चंद्र यादव व जफराबाद विधायक हरेन्द्र सिंह को उनके कार्यालय पर मिलकर पुरानी पेंशन बहाली व प्रेरणा एप्प के विरोध सहित 21 सूत्रीय मांग के समर्थन में ज्ञापन दिया।
  जिलाध्यक्ष अमित सिंह ने बताया कि बेसिक शिक्षा परिषद के शिक्षक पूरी निष्ठापूर्वक अपने कर्तव्यों का निर्वहन कर रहे हैं, जिसका परिणाम है कि जनपद में इस वर्ष बेसिक शिक्षा परिषद विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्चों की संख्या में वृद्घि हुई है।शिक्षकों अपने निजी संसाधन से विद्यालय परिसर में भौतिक एवं शैक्षिक परिवेश को सुधारने में निरंतर प्रयासरत हैं। लेकिन कुछ कतिपय  बड़े अधिकारी अपनी कमियों को छुपाने एवं निहित स्वार्थ के लिए तथा बेसिक शिक्षा परिषद के शिक्षकों को बदनाम करने के नियत से प्रेरणा एप्प के माध्यम से उपस्थिति दर्ज कराने का आदेश किया है जो पूर्ण रुप से अव्यवहारिक एवं निजता का हनन है, हम लोगों को बिना विश्वास में लिए ही हमारी गोपनीय सूचनाओं को एक प्राईवेट कम्पनी को दिया जा रहा है जो स्पष्ट रुप से निजता का हनन है।
 तथा साथ ही पुरानी पेंशन जहाँ बुढ़ापे की लाठी है इसको हटाकर नई पेंशन योजना लागू किया जाना निहायत ही दुर्भाग्यपूर्ण है, उन्होंने ने जनप्रतिनिधियों से पुरानी पेंशन योजना माननीय मुख्यमंत्री व प्रधानमंत्री महोदय के माध्यम से पुनः बहाल करने की अपील की। शिक्षकों के न्यूनतम वेतनमान 17140, व 18150 का शासनादेश , राज्य कर्मचारियों की तरह बेसिक परिषदीय शिक्षकों को चिकित्सा सुविधा सहित 21 महत्वपूर्ण माँगो को राज्य सरकार वर्षों से अनसुनी कर रही है। उसका त्वरित निस्तारण होना चाहिए।
राज्यमंत्री गिरीश चंद्र यादव व विधायक हरेन्द्र सिंह ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त किया कि हम उनकी बातों को प्राथमिकता के आधार पर सरकार तक पहुँचाएगें।
इस अवसर पर जिला संगठन मंत्री अश्वनी सिंह, जिला उपाध्यक्ष राजेश "टोनी", जिला संयुक्त मंत्री शैलेन्द्र सिंह बक्शा विकास खंड के ब्लाक अध्यक्ष सरोज सिंह आदि शिक्षक उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment