health

Breaking News

जौनपुर तिलक तराजू और तलावर इनको मारो जूते चार इस पर क्या बोला रवि किशन गोरखपुर 24UPNEWS.COM पर

रैली निकाल पैरामेडिकल छात्र छात्राओं ने वोटर बनने हेतु किया जागरूक*


जौनपुर--
 स्वीप कार्यक्रम की कड़ी में मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचन सहभागिता जागरूकता कार्यक्रम के अन्तर्गत एस.एस.आर.एम. इंस्टीटयूट ऑफ पैरामेडिकल साइंस एंड इंजीनियरिंग कॉलेज परिसर तिघरा खुटहन से मतदाता जागरूकता रैली निकाली गई। रैली के माध्यम से लोगों को मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने और चुनाव के दिन शत प्रतिशत मतदान करने के लिए जागरूक  किया गया।

 जिला स्वीप कोआर्डिनेटर सैय्यद मोहम्मद मुस्तफा ने रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली में निर्वाचन साक्षरता क्लब एस.एस.आर.एम. पैरामेडिकल कालेज के छात्र छात्राएं स्लोगन, बैनर, लिए नारा लगाते आप दे वोट, चुने अच्छे लोग। घर-घर अलख जगाएँगे, मतदाता जागरूक बनाएँगे। 18 वर्ष की उम्र कर ली पार, मिला वोट का अब अधिकार। युवा हो तुम देश की शान, जागो, उठो, करो मतदान। महिला पुरुष हो या दिव्यांग, शत् प्रतिशत बने मतदाता। आदि नारा लगाते लोगों को वोटर बनने व निर्वाचन शिक्षा बढ़ाने के लिए प्रेरित करते चल रहे थे। 


 इस अवसर पर जिला स्वीप कोआर्डिनेटर सैय्यद मोहम्मद मुस्तफ ने कहा कि स्वस्थ लोकतंत्र के लिए शत-प्रतिशत मतदान जरूरी है। इसके लिए आवश्यक है कि सबसे पहले मतदाता बनें। 1 नवम्बर से 30 नवम्बर तक मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम चल रहा था, जिसे निर्वाचन आयोग ने बढ़ाते हुए 5 दिसम्बर तक कर दिया है। इसलिए 1 जनवरी 2022 को 18 वर्ष की आयु पूरी करने वाले युवा व जिनका नाम मतदाता सूची में नहीं है उन्हें मतदाता सूची में नाम दर्ज कराकर लोकतंत्र के उत्सव में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए। आगे उन्होंने कहा कि वोटर बनने एवं मतदाताओं को मत देने के लिए जागरूक करने के लिए उच्च शिक्षा संस्थानों की महत्वपूर्ण

 भूमिका होती है।

 प्राचार्य डा पूजा पाण्डेय ने लोगों से मतदाता बनने की अपील करते हुए कहा कि मजबूत लोकतंत्र का आधार ही सुदृढ़ मतदान व्यवस्था है। मतदाताओं को अपने मतदान के अधिकार पर गर्व करना चाहिए तथा जागरूक मतदान से विकसित व बेहतर सरकार की स्थापना करनी चाहिए।

 इस अवसर पर सौरभ सिंह, राजनाथ यादव, अभिषेक कुमार, अजीत कुमार, सहित छात्र छात्राएं उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment