health

Breaking News

जौनपुर तिलक तराजू और तलावर इनको मारो जूते चार इस पर क्या बोला रवि किशन गोरखपुर 24UPNEWS.COM पर

कोविड-19 टीकाकरण 75 में 58 प्रतिशत लक्ष्य हासिल किया,- नोडल अधिकारी

 


जौनपुर-कलेक्ट्रेट सभागार में कोविड-19 टीकाकरण की समीक्षा बैठक करते हुए अपर आयुक्त एवं अपर निबंधक /जनपद नोडल अधिकारी राजेंद्र प्रसाद, जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी0 डॉ लक्ष्मी सिंह और अन्य अधिकारीगण की उपस्थिति में बैठक संपन्न हुई। 

       नोडल अधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि पहला और दूसरा डोज शीघ्र लगवा लिया जाए। टीकाकरण से सम्बन्धित डाटा फीडिंग का कार्य पोर्टल पर भी प्रदर्शित हो। उन्होंने गोवंश को गौ-संरक्षण केंद्रों में रखने के निर्देश दिए साथ ही गौशाला में अलाव की व्यवस्था करवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि रैन बसेरे में मूलभूत सुविधाओं की कमी न होने पाए। 


       बैठक में जिला प्रतिरक्षण अधिकारी नरेन्द्र सिंह द्वारा बताया गया कि द्वितीय डोज की प्रगति के लिए जो 20 जनवरी  तक 75 प्रतिशत प्राप्त करने का लक्ष्य शासन द्वारा दिया गया है अब तक जनपद में 58 प्रतिशत प्राप्त किया गया है। नोडल अधिकारी ने इसको 75 प्रतिशत प्राप्त करने के निर्देश दिए, साथ ही 15 से 18 वर्ष के किशोरों की प्रगति की समीक्षा भी की जिसको शत-प्रतिशत करने का शासन को निर्देश प्राप्त है, जिसमें जनपद में लगभग 35 प्रतिशत उपलब्धि हासिल की है जो विगत 03 जनवरी से शुरू किया गया था इसमें कुल 3 लाख 15 हजार बच्चों को टीकाकरण कराना है जिसमें 105226 टीकाकरण किया जा चुका है, जिसे नोडल अधिकारी ने शत-प्रतिशत टीकाकरण की उपलब्धि हासिल करने की सख्त निर्देश दिए गए हैं। 

        जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा द्वारा टीकाकरण की डाटा फीडिंग आनलाइन पोर्टल पर शीघ्र करा ले जिससे ऑफलाइन व ऑनलाइन आकडा समान प्रर्दशित हो। उन्होंने डीपीआरओ, डीएसओ, डीओआईएस को डबल डोज वैक्सीनेशन में सराहनीय कार्य करने के लिए प्रशंसा की।

       जिलाधिकारी ने एमओआईसी को निर्देशित किया कि ओटीपी को ध्यान में रखते हुए रजिस्ट्रेशन करें।  जिला विकास अधिकारी बी.बी. सिंह, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ लक्ष्मी सिंह, जिला सूचना अधिकारी मनोकामना राय, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी गोरखनाथ पटेल, समस्त जनपद स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।


No comments:

Post a Comment